Sunday, 17 July 2016

​नियमित सेक्स करने से महिलाओं को होते हैं ये 10 फायदे


आज हम चाहे कितना भी चीख-चीख कर कह लें कि हम 21वीं सदी के आधुनिक लोग हैं। लेकिन हमारा समाज आज भी रूढ़िवादी परम्पराओं का ही अनुसरण करता है। अब आप सेक्स के मुद्दे को ही देख लीजिए। भारतीय लोग इस मुद्दे पर बात करने से आज भी खासे कतराते हैं। हमारे देश में खुलेआम सेक्स पर बात करने को बेशर्मी कहा जाता है। जो हमारे देश के पिछड़ेपन का सूचक है। जबकि सच यह है सेक्स करने से ना सिर्फ पुरुष बल्कि महिलाएं भी कई तरह की बीमारियों से मुक्त होती है। उन्हें शारीरिक सुख के साथ-साथ मानसिक सुख भी मिलता है।


काम की बात
आज हम आपको बताएंगे कि हमने उपर सेक्स शिक्षा को भारत में भी अनिवार्य करने की बात क्यों कही है।। क्या आप जानते हैं सेक्स करने के क्या फायदे हैं? अगर नहीं, तो आज हम आपको बताएंगे कि नियमित रूप से सेक्स करने के क्या फायदे होते हैं। खासतौर से महिलाओं के लिए।

1- नियमित रूप से सेक्स करने वाली महिलाएं तनाव मुक्त रहती हैं।
2- सेक्स करने से महिलाओं में अतिरिक्त कैलोरी घटती है।
3- सेक्स करने से महिलाओं को काफी खुशी होती है। जो उनको लगभग हमेशा स्वस्थ रखती है।
4- सेक्स करने से दिगाम में एक अलग तरह का हॉर्मोन पैदा होता है। जिससे महिलाओं के चेहरे पर निखार आता है। साथ ही उनका पूरा शरीर भी दमक उठता है।
5- सेक्स करने से पति-पत्नी के बीच रिश्ता गहरा होता है और उनके बीच एक दूसरे के लिए विश्वास बढ़ता है।
6- सेक्स करने के बाद महिलाओं में सकारात्मक विचार आते हैं। नियमित रूप से सेक्स खासतौर से उन महिलाओं के लिए अधिक फायदेमंद है जो नकारात्मक विचारों वाली हैं।
7- एक रिसर्च के मुताबिक नियमित रूप से सेक्स करने से प्रतिरक्षा प्रणाली में काफी मजबूती आती है। जिससे ऐसा युगल कम बीमार पड़ता है।
8- सेक्स करने के बाद अच्छी नींद आती है।
9- नियमित सेक्स करने से महिलाएं अधिक ऊर्जावान महसूस करती है।
10- हफ्ते में 2 बार सेक्स करने वालों को हार्ट अटैक, डिप्रेशन और कैंसर का कम खतरा रहता है। महिलाओं को ब्रेस्ट और ओवेरी कैंसर होने के चांस भी कम हो जाते हैं।

0 comments:

Post a Comment