Friday, 22 July 2016

स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए अपनाएं प्रोटीओमेगा

त्वचा हमारे शरीर का सबसे संवेदनशील अंग होता है। जिसे सुंदर और चमकदार बनाने के लिए अक्सर लोग प्रोटीन लेने के बजाय कैमिकल युक्त पदार्थों या सप्लीमेंट को अपनाते हैं। जिसके चलते हमें त्वचा में दाग धब्बे और एलर्जी होने की शिकायतें रहती हैं।

वैसे तो शरीर के​ किसी भी अंग लेकिन खासतौर से त्वचा को हेल्थी और चमकदार बनाने के लिए हमें सिर्फ प्रोटीन और पोषण तत्वों का प्रयोग करना चाहिए। जिसकी पूर्ति ना तो कैमिकल क्रीम कर सकती है और ना ही दवाईयां। इसके लिए हमें जरूरत होती है कि हम अपने आहार में प्रोटीन को विशेष रूप से प्राथमिकता दें। प्रोटीओमेगा प्रोटीन और ओमेगा-3, 6 के मिश्रण से बना एक ऐसा सप्लीमेंट है जो ना सिर्फ हमें आंतरिक रूप से स्वस्थ रखता है बल्कि हमारी बाहरी त्वचा में एक नया निखार लाकर हमारी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है।

स्किन के लिए जरूरी है ओमेगा-3
आप चाहे कितने भी महंगे प्रॉडक्ट का इस्तेमाल कर लें, जब तक आप अपने आहार में ओमेगा यानि कि फैटी एसिड को शामिल नहीं करेंगे तब तक आपका दमकती हुई त्वचा पाने का सपना पूरा नहीं हो सकता है।

प्रोटीओमेगा के नियमित इस्तेमाल से हमारी त्वचा अंदर से हील होती है। यह सप्लीमेंट हमारी रफ हुई त्वचा की परतों को एक एक करके रिपेयर करता है और उसके बाद ऊपरी स्किन को स्वस्थ बनाता है। इसके अलावा प्रोटीओमेगा के निम्नलिखित फायदे भी हैं—

- यह रूखी और आॅयली दोनों तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद है।
- इसके इस्तेमाल से उम्ररोधी त्वचा में नयापन आता है।
- यह तनाव को कम करता है। जिसका हमारी त्वचा से सीधा संबंध है।
- यह त्वचा को मुलायम, कोमल और सुंदर बनाता है। 

0 comments:

Post a Comment