Friday, 22 July 2016

प्रोटीओमेगा में छिपे हैं बालों की खूबसूरती के रहस्य

अगर हम किसी चीज को बाहरी रूप से सही करने के बजाय उसे आतंरिक रूप से सही करें तो लंबे समय तक फायदेमंद साबित होता है। कुछ इसी तरह से हमारे बाल भी होते हैं। आजकल लोग अपने झड़ते और रफ बालों को सुधारने के लिए कलरिंग, स्ट्रेटनिंग या फिर रिबॉडिंग जैसे कैमिकलों  का प्रयोग करते हैं। हालांकि इससे हमारे बाल कुछ समय के लिए तो सही हो जाते हैं लेकिन इसका खामियाजा हमें भविष्य में भुगतना पड़ता है। इसलिए जरूरी है कि हम इन सब चीजों में समय नष्ट ना करके अपने बालों को प्रोटीन के माध्यम से स्वस्थ और घने बनाएं।


बालों को स्वस्थ और लंबे बनाने के लिए प्रोटीओमेगा सबसे कारगार सप्लीमेंट है। प्रोटीन, ओमेगा—3 और 6 के साथ साथ फाइबर, फैट और कॉर्बोहाईड्रेट से बना प्रोटीओमेगा मिश्रण कई लैबों में जांच के बाद बालों के लिए रामबाण साबित हुआ है। आज के भागदौड़ भरे समय में अगर आप अपने बालों को समय नहीं दे पा रहे हैं और अच्छे बालों की चाहत रखते हैं तो प्रोटीओमेगा सप्लीमेंट आपके लिए है।


क्यों फायदेमंद है प्रोटीओमेगा
प्रोटीओमेगा यानि कि प्रोटीन और ओमेगा का मिश्रण। ओमेगा एक ऐसा जरूरी फैट है जो हमारे बालों को आंतरिक रूप से हेल्थी बनाता है। हमारा रोजाना का आहार फैटी एसिड का निर्माण नहीं कर पाता है। जिससे हमारे बाल कमजोर और रफ होने लगते हैं। ऐसे में हमें ओमेगा का सेवन अलग से करना पड़ता है। प्रोटीओमेगा में ओमेगा 3 और 6 प्रचुर मात्रा में होता है। इसका सेवन करने से हमारा ब्लड शुगर लेवल, कोलेस्ट्राल, इम्यून सिस्टम तो सामान्य रहता ही है साथ ही यह हमारे मेटाबालिज्म को भी बढ़ाता है। इतना ही नहीं प्रोटीओमेगा सप्लीमेंट के सेवन से बालों में नमी बरकरार रहती है। जिससे हमारे बाल हमेशा के लिए खिलखिलाने लगते हैं। प्रोटीओमेगा के अंदर बालों को स्वस्थ रखने की पूरी रणनीति तैयार होती है। इसे किसी भी तरलीय पदार्थ जैसे पानी, दूध या शेक्स के साथ स्मूथी के तौर पर लिया जा सकता है।

इसी तरह के अन्य हेल्थ टिप्स जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment