Friday, 29 July 2016

गर्भवती हैं तो प्रोटीओमेगा को कीजिए आहार में शामिल


गर्भवती होने के दौरान एक महिला को जिस चीज का सबसे ज्यादा ध्यान रखना चाहिए वह है उसका खानपान। क्योंकि खानपान ही वह एकमात्र स्त्रोत है जिससे ना सिर्फ आप बल्कि आपका आने वाला शिशु भी स्वस्थ और विकसित पैदा होता है। आज के समय में ज्यादातर महिलाएं वर्किंग हैं। जिसके चलते वह सिर्फ लास्ट के सातवें, आठवें और नवें महीने में ही आॅफिस से लीव लेती हैं। ​ऐसे में भागदौड़ भरी जिंदगी में अयनियमित खानपान और आहार में प्रोटीन की कमी होना आम बात हो जाती है।


अगर आप भी गर्भावस्था के दौरान कुछ इसी तरह की जीवनशैली अपना रही हैं तो यह आपके आने वाले शिशु के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। क्योंकि आपके खानपान का सीधा असर आपके शिशु पर पड़ रहा है। इसलिए जरूरी है कि आप  Dr.G wellness के प्रोटीओमेगा सप्लीमेंट को लेना शुरू करें।

इसमें प्रोटीन, ओमेगे-3, ओमेगा-6, फाबर, आयरन, कॉर्बोहाइड्रेट के साथ ही कई ऐसे पोषक तत्व हैं जिन्हें गर्भावस्था के ​दौरान लेना जरूरी होता है। सबसे अच्छी बात यह है कि व्यस्त जीवन के दौरान प्रोटीओमेगा को लेकर आप पूरी तरह से प्रोटीन का सेवन कर सकती हैं। प्रोटीओमेगा को पानी, दूध या फिर किसी भी शेक्स के साथ मिलाकर लिया जा सकता है।

0 comments:

Post a Comment