Saturday, 30 July 2016

8 घंटे कम्प्यूटर के आगे बैठने से होती है ये बीमारी


आजकल कम्प्यूटर के आगे बैठकर काम करना एक ट्रेंड सा हो गया है। बच्चे से लेकर बड़े तक हर कोई अपना आधे से ज्यादा वक्त कम्प्यूटर और लैप्टॉप के आगे वक्त बिताते हैं। ये तो सभी को पता होता है कि कम्प्यूटर के आगे ज्यादा देर बैठकर काम करने से हमें कई तरह की बीमारियां होती है। जिसमें सबसे पहले मोटापा आता है। लेकिन मोटापे के अलावा भी एक ऐसा रोग है जो लगभग 70 फीसदी उन लोगों में पाया जाता है जो कम्प्यूटर के आगे 8 घंटे लगातार बैठकर काम करते हैं। इस रोग को नेत्र रोग कहते हैं।


जी हां, 8 घंटे कम्प्यूटर के आगे बैठने से आंखों का कमजोर होना, आंखों के नीचे काले घेरे पड़ना, धुंधला दिखाई देना, बीच बीच में चक्कर आना और नींद ना आना आम बातें हो जाती है। ऐसी स्थिति के लिए कई चीजें जिम्मेदार होती है, जिसमें से एक हमारा खानपान भी है। अगर कोई व्यक्ति अपना खानपान हेल्दी रखता है तो कम्प्यूटर उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

अगर आप भागदौड़ और व्यस्त जिंदगी के चलते प्रोटीन और पोषक तत्वों को सेवन नहीं कर पा रहे हैं तो आप Dr.G wellness के प्रोटीओमेगा सप्लीमेंट को इस्मेमाल करिए। इस सप्लीमेंट के इस्तेमाल से आपके शरीर में हेमाग्लोबिन का स्तर सामान्य रहने के साथ ही आपके शरीर में ब्लड प्रेशर लेवल और आयरन की मात्रा भी संतुलित रहेगी।


ऐसा इसलिए क्योंकि प्रोटीओमेगा में प्रोटीन, ओमेगा 3, ओमेगा 6, कैल्शियम, फाइबर, आयरन, फैट, एनर्जी समेत कई ऐसे पोषक तत्व शामिल हैं जो हमारी मांसपेशियों में रक्त के प्रवाह को नियंत्रित रखते हैं और हमारी आंखों की रोशनी तेज होती है। सिर्फ 5 मिनट में प्रोटीओमेगा को पानी, दूध या किसी भी शेक्स के साथ लेने से आप आंखों की रोशनी तेज कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment