Thursday, 4 August 2016

सावधान! प्रोटीन सप्लीमेंट खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान


आज के समय के बच्चे फास्ट फूड और रेस्टोरेंट का खाना खाने के इतने आदि हो गए हैं कि उन्हें घर का बना खाना बेकार और बोरिंग लगता है। जिसके चलते घर का खाना ना खाने पर बच्चों को सही मात्रा में प्रोटीन नहीं मिल पाता और बच्चें समय—समय पर ​बीमार पड़ते हैं। ऐसी स्थिति में अधिकतर परिजन बच्चों को प्रोटीन देने के लिए बाजारों से सप्लीमेंट खरीर कर लाते हैं। लेकिन हम आपको यहां सावधान करना चाहते हैं कि आप जब भी कोई प्रोटीन सप्लीमेंट खरीदें तो उससे पहले कुछ बातों का ध्यान रखें।

सबसे पहले आप यह देखें कि जो सप्लीमेंट आप खरीद रहे हैं उसमें आर्टिफिशल स्वीटनर का प्रयोग तो नहीं किया गया है? इसके बाद यह देखें कि उस सप्लीमेंट में प्रोटीन की कितनी मात्रा है? दरअसल, प्रोटीन का सीमित मात्रा से ज्यादा और कम दोनों ही नुकसानदायक होता है। इसके बाद देखें कि उस सप्लीमेंट में किस तरह के प्रोटीन का प्रयोग किया गया है? क्योंकि कई कैमिकल प्रोटीन बच्चों में गैस और कांस्टीपेशन की समस्या भी पैदा कर देते हैं।



इसी के साथ हम आपको बताना चाहेंगे कि Dr.G wellness का प्रोटीओमेगा सप्लीमेंट ऐसा सप्लीमेंट है जिसे आप निश्चिंत होकर खरीद सकते हैं। इस सप्लीमेंट में बच्चों की ग्रोथ को ध्यान में रखकर सही मात्रा में प्रोटीन का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इस सप्लीमेंट में प्रोटीन के साथ ही ओमेगा-3, फैट, कॉर्बोहाईड्रेट और अन्य कई तरह के पोषक तत्वों को भी शामिल किया गया है।

0 comments:

Post a Comment